Friday 18 September 2015

फेड ने नहीं बढ़ाई दरें, दरें 0-0-0.25% पर बरकरार

अमेरिका से राहत भरी खबर आई है। ग्लोबल अनिश्चितता के चलते अमेरिकी फेडरल रिजर्व ने ब्याज दरें अभी नहीं बढ़ाने का फैसला किया है। अमेरिकी फेडरल रिजर्व ने ब्याज दरों में कोई बदलाव नहीं करने का फैसला किया है। फिलहाल फेड की दरें 0-0.25 फीसदी पर बरकरार हैं। फेडरल रिजर्व की चेयरमैन जेनेट येलेन के मुताबिक महंगाई दर लक्ष्य से कम है। साथ ही एक्सपोर्ट सेक्टर में अभी दिक्कतें बनी हुई हैं जिसके चलते एक्सपोर्ट में मुश्किलें बनी रहने की आशंका है। साथ ही रोजगार के मोर्चे पर भी हालात अभी बेहतर नहीं हुए हैं। हालांकि उन्होंने कहा है कि इस साल के अंत तक ब्याज दरें बढ़ाने के हालात बन सकते हैं। जेनेट येलेन ने अमेरिकी इकोनॉमी में सुधार की उम्मीद जताई है। इकोनॉमी की हालत सुधरी तो साल के अंत तक दरें बढ़ाई जाएंगी। 

ब्याज दरें क्यों नहीं बढ़ाई हैं इसके पीछे निम्न तर्क दिए जा रहे हैं। सबसे पहले तो दुनिया भर के बाजारों में अनिश्चितता बरकरार है और महंगाई दर लक्ष्य से कम है। एक्सपोर्ट में मुश्किलें बनी रहने की आशंका है और अमेरिका में रोजगार के मोर्चे पर अभी चुनौतियां बनी हुई हैं।

For More Information :Intraday Trading Tips, Intraday Stock Tips,F&O tips,Stock Future Tips,
Intraday Tips ,Option Trading Tips,Stock Option Tips,Future & Option Tips,option tips

1 comment:

  1. Snapping its two-day losing streak, gold on Thursday rose by Rs 275 to Rs 26,600 per ten grams, tracking a firming trend overseas amidst renewed buying interest from jewellery traders and retailers.
    Commodity Tips Free Trial

    ReplyDelete