Monday 21 September 2015

ब्रॉडकास्ट सेक्टर में 100% विदेशी निवेश की तैयारी!

सूत्रों के मुताबिक डीटीएच, केबल ऑपरेटर्स और मोबाइल टीवी जैसे ब्रॉडकास्ट में सरकार विदेशी निवेश की सीमा 100 फीसदी तक करने की तैयारी में है। डीआईपीपी ने इस बारे में प्रस्ताव तैयार कर लिया है और संबंधित मंत्रालयों से सलाह मशविरा किया जा रहा है।
उद्योग मंत्रालय ने ये प्रस्ताव ट्राई की 2013 की सिफारिशों के आधार पर तैयार किया गया है और ब्रॉडकास्ट कैरेज सर्विस में 100 फीसदी तक विदेशी निवेश करने का सुझाव है। इसके तहत केबल टीवी, डीटीएच, आईपीटीवी, मोबाइल टीवी, एचआईटीएस, टेलीपोर्ट में 100 फीसदी एफडीआई की मांग है। फिलहाल ब्रॉडकास्ट कैरेज में 74 फीसदी विदेशी निवेश की छूट है।
फिलहाल ब्रॉडकास्ट कैरेज में 74 फीसदी विदेशी निवेश की छूट मिल रही है और ब्रॉडकास्टिंग कंटेंट सर्विस में विदेशी निवेश 26 फीसदी से बढ़ाकर 49 फीसदी करने की मांग की जा रही है। प्रस्ताव पर पिछले महीने सचिवों के समूह ने चर्चा की है और संबंधित मंत्रालयों के सलाह मशविरा किया जा रहा है। माना जा रहा है कि इसपर महीने भर में अंतिम फैसला हो सकता है। अगर ये फैसला हो जाता है तो डिश टीवी, हैथवे केबल्स, डेन नेटवर्क, सीटी केबल्स जैसी कंपनियों के लिए अच्छी खबर हो सकती है।


For More Information :Intraday Trading Tips, Intraday Stock Tips,F&O tips,Stock Future Tips, Intraday Tips ,Option Trading Tips,Stock Option Tips,Future & Option Tips,option tips

No comments:

Post a Comment