Tuesday 17 November 2015

आज के चर्चित स्टॉक्स जो लाएंगे हलचल

यहां हम बता रहे हैं ऐसे शेयर जो रहेंगे आज खबरों में और जिनपर होगी बाजार की नजर।  
आईसीआईसीआई बैंक  
आईसीआईसीआई बैंक के बोर्ड ने आईसीआईसीआई प्रू. लाइफ में 6 फीसदी हिस्सा बेचने को मंजूरी दे दी है। जिसके तहत प्रेमजी एसोसिएट्स को आईसीआईसीआई प्रू. लाइफ में 4 फीसदी हिस्सा बेचा जाएगा। आईसीआईसीआई प्रू. लाइफ में 2 फीसदी हिस्सा टेमासेक की सब्सिडियरी को भी बेचा जाएगा। सौदे के लिहाज से आईसीआईसीआई प्रू.लाइफ की वैल्यू 32,500 करोड़ रुपये है। सौदे के बाद आईसीआईसीआई बैंक का आईसीआईसीआई प्रू.लाइफ में 68 फीसदी हिस्सा रहेगा।  
रिलायंस इंफ्रा  
रिलायंस इंफ्रा का पीपावाव डिफेंस का अधिग्रहण जल्द पूरा करने पर फोकस है। पीपावाव डिफेंस के लिए ओपन ऑफर 2-15 दिसंबर तक लाया जाएगा। पीपावाव डिफेंस के प्रोमोटर्स से रिलायंस इंफ्रा 63 रुपये प्रति शेयर के भाव पर 18 फीसदी हिस्सा खरीदेगी। लाये जाने वाले ओपन ऑफर के तहत 66 रुपये प्रति शेयर के भाव पर 26 फीसदी शेयर खरीदे जाएंगे।  
यूबी ग्रुप

एसबीआई ने विजय माल्या, यूबी होल्डिंग को विलफुल डिफॉल्टर घोषित किया है। एसबीआई ने किंगफिशर को भी विलफुल डिफॉल्टर घोषित किया है। एसबीआई जल्द ही आरबीआई और संबधित एजेंसी को इस बारे में अपनी रिपोर्ट भेजेगा।
 
नेस्ले इंडिया  
मैगी मामले में एफएसएसएआई ने बॉम्बे हाइकोर्ट के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दी है। एफएसएसएआई ने मैगी से रोक हटाने को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है।  
इंफोसिस मैनेजमेंट 
इंफोसिस का मैनेजमेंट वित्त वर्ष 2016 के लिए 10-12 फीसदी के ग्रोथ गाइडेंस पर कायम है। कंपनी के मैनेजमेंट का मानना है कि दिसंबर तिमाही में भी कंपनी के नतीजों पर दबाव रह सकता है। वहीं मार्च तिमाही के नतीजों में सुधार दिखने की उम्मीद है। अक्टूबर - मार्च 2016 के दौरान मार्जिन में कमी आ सकती है। एनर्जी और टेलीकॉम सेगमेंट में दिक्कतें बनी हुई हैं।

होटल शेयर
 
अमेरिकी होटल ग्रुप मैरियट इंटरनेशनल ने स्टारवुड को खरीद लिया है। स्टारवुड होटल्स के साथ ये डील 12.2 अरब डॉलर में हुई है। इस डील के बाद मैरियट इंटरनेशनल दुनिया की सबसे बड़ी होटल कंपनी बन गई है। दोनों कंपनियों को मिलाकर अब इसके पास 5,500 होटल, 11 लाख कमरे हो गए हैं। डील के बाद मैरियट इंटरनेशनल ने यूके की इंटरकॉन्टिनेंटल को पीछे छोड़ दिया है। इस डील के 2016 के मध्य तक पूरी होने की उम्मीद है।

For More Information :Intraday Trading Tips, Intraday Stock Tips,F&O tips,Stock Future Tips,
Intraday Tips ,Option Trading Tips,Stock Option Tips,Future & Option Tips,option tips

No comments:

Post a Comment