Wednesday 14 October 2015

कॉफी डे का आईपीओ, पैसा लगाएं या नहीं

कल कॉफी चेन कॉफी डे एंटरप्राइजेज का आईपीओ खुल रहा है। कंपनी का आईपीओ 14 से 16 अक्टूबर तक खुला रहेगा। इसका प्राइस बैंड 316 से 328 रुपये के बीच है और कंपनी करीब 3.5-3.6 करोड़ शेयर जारी करेगी। आईपीओ के जरिए कंपनी की 1150 करोड़ रु जुटाने की योजना है। आइए जानते हैं सीसीडी के आईपीओ पर दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज की क्या राय है।
कॉफी डे के आईपीओ का 50 फीसदी क्यूआईबी के लिए, 35 फासदी रिटेल निवेशकों के लिए रखा गया है। आईपीओ के जरिए जुटाई गई पूंजी में से 88 करोड़ रु कंपनी आउटलेट, कॉफी डे एक्सप्रेस लगाने पर खर्च करेगी। कंपनी मशीन मैन्युफैक्चरिंग और एसेंबलिंग पर 97 करोड़ रु और कॉफी रोस्टिंग और पैकिंग प्लांट पर 42 करोड़ रु निवेश करेगी
कंपनी का शहरों में करीब 1500 कॉफी आउटलेट्स का नेटवर्क है। वहीं रिपब्लिक और मलेशिया में 16 अंतरराष्ट्रीय आउटलेट्स है। कंपनी फी ट्रेडिंग में भी है और साथ ही कॉफी बीन्स की रोस्टिंग और प्रोसेसिंग भी करती है। जापान और पश्चिम एशिया में भी कॉफी बीन्स एक्सपोर्ट करती है। कंपनी पार्क और लॉजिस्टिक्स कारोबार में भी है। कॉफी डे में राकेश झुनझुनवाला, रमेश दमानी, नंदन नीलेकणी भी निवेशक है। कॉफी डे के पास 30,916 कॉफी वेंडिंग मशीन, 561 छोटे स्टोर और 412 कॉफी रिटेल आउटलेट है।

For More Information :Intraday Trading Tips, Intraday Stock Tips,F&O tips,Stock Future Tips,
Intraday Tips ,Option Trading Tips,Stock Option Tips,Future & Option Tips,option tips

No comments:

Post a Comment